Jio Fiber नई योजनाएं vs पुरानी योजनाएं – रु 399 बेस ब्रॉडबैंड प्लान

0
31
Jio Fiber नई योजनाएं vs पुरानी योजनाएं - रु 399 बेस ब्रॉडबैंड प्लान
Jio Fiber नई योजनाएं vs पुरानी योजनाएं

Jio Fiber नई योजनाएं vs पुरानी योजनाएं – रु 399 बेस ब्रॉडबैंड प्लान, Symmetric Speeds, More

Jio Fiber ने सोमवार को कई नए ब्रॉडबैंड प्लान की घोषणा की और साथ ही मौजूदा विकल्पों में से कुछ को संशोधित किया। Jio Fiber मासिक प्लान अब 3099 जीबी इंटरनेट स्पीड के साथ 399 रुपये के रूप में शुरू होता है। कंपनी कई अन्य विकल्प भी पेश कर रही है जो असीमित वॉयस कॉल और 12 स्ट्रीमिंग सेवाओं तक पहुंच के साथ 1 जीबीपीएस तक की गति प्रदान करते हैं। सेवा को और अधिक किफायती बनाने के लिए योजना में संशोधन शुरू किया गया लगता है। अगर आप सोच रहे हैं कि नई योजनाएं Jio Fiber के पुराने प्रसाद से कैसे भिन्न हैं, तो हम यहाँ मदद करने के लिए हैं।

जैसा कि उल्लेख किया गया है, आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट किए गए नए Jio Fiber प्लान अब 399 रुपये से शुरू होते हैं और इसमें छह अन्य मूल्य बिंदु शामिल हैं – 699 रुपये, 999 रुपये, 1,499 रुपये, 2,499 रुपये, 3,499 रुपये और 8,499 रुपये। 399 रुपये का प्लान एकदम नया है, क्योंकि इससे पहले Jio Fiber 699 रुपये से शुरू होता था।

नई आधार योजना के अलावा सबसे बड़ा बदलाव यह है कि सभी योजनाओं में अब सममित गति मिलती है जिसका अर्थ है कि डाउनलोड की गति अपलोड गति के बराबर होगी। इससे पहले, Jio Fiber केवल अपलोड के लिए योजना की गति का 10 प्रतिशत प्रदान करता था। इसके अलावा, नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग ऐप्स के पोर्टफोलियो के लिए एक नया अतिरिक्त है जो Jio Fiber चुनिंदा योजनाओं के साथ मुफ्त पहुंच प्रदान करता है। इसके अलावा, Jio 1,499 रुपये और कम कीमत की योजनाओं के साथ वास्तव में असीमित इंटरनेट की पेशकश करने का दावा करता है; हालाँकि, एक 3300GB FUP है, जिसके अनुसरण से आपकी इंटरनेट की गति कम हो सकती है या दुरुपयोग के लिए कनेक्शन समाप्त हो सकता है।

Jio Fiber: नई योजनाएं बनाम पुरानी योजनाएं

399 रुपये का प्लान नया Jio Fiber कांस्य प्लान है और यह अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 30Mbps स्पीड के साथ आता है, लेकिन इस प्लान में स्ट्रीमिंग ऐप्स का कोई सब्सक्रिप्शन शामिल नहीं है।

नया 699 रुपये का Jio Fiber प्लान अब “सिल्वर प्लान” कहलाता है और यह JioCinema और JioSaavn जैसे स्ट्रीमिंग ऐप्स तक तीन बार पहुंच खो रहा है। अन्य लाभ पहले की तरह ही बहुत ज्यादा हैं और यह 100 एमबीपीएस स्पीड के साथ आता है।

श्रृंखला में अगली योजना, जिसे Jio Fiber Gold योजना कहा जाता है, की कीमत 999 रुपये है और नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, डिज़नी + हॉटस्टार, Zee5, SonyLIV, वूट, JioCinema, SunNXT, ShemarooMe, में से 11 स्ट्रीमिंग ऐप की सदस्यता के साथ 150Mbps की गति लाता है। लायंसगेट प्ले, होईकोही और एएलटीबालाजी। यह स्पष्ट नहीं है कि इनमें से कौन सा ऐप गायब होगा, लेकिन यह नेटफ्लिक्स होने की संभावना है जो जेबी फाइबर सेवा के लिए एक नया अतिरिक्त है। जैसा कि Jio Fiber ने बताया है, इन सब्सक्रिप्शन का मूल्य हर महीने 1,100 रुपये तक है। इससे पहले, कंपनी 849 रुपये का प्लान पेश कर रही थी जिसे सिल्वर प्लान के नाम से जाना जाता था और इसमें 100 एमबीपीएस स्पीड थी और केवल तीन बार ही स्ट्रीमिंग एप्स को एक्सेस करने की अनुमति थी। यह 800GB की FUP कैप के साथ आया था।

Reliance Jio Fiber की तीन और योजनाएँ हैं – रु 2,499, रु 3,499 और रु 8,499। 2,499 रुपये वाले प्लान को अब डायमंड की जगह डायमंड + कहा जाता है और इसमें 500Mbps की स्पीड 4,000GB तक मिलती है और सभी नए जियो ऐप्स तक पहुंच मिलती है। रु। 3,499 की प्लेटिनम योजना भी है जिसकी मूल रूप से कीमत 3,999 रुपये है। यह अभी भी 7,500GB तक की 1Gbps की गति प्रदान करता है और साथ ही सभी 12 स्ट्रीमिंग ऐप्स तक पहुँच प्रदान करता है। अंत में, 8,499 रुपये का टाइटेनियम प्लान है जो पहले जैसा है और अभी भी 15,000 जीबी डेटा के साथ 1 जीबीपीएस स्पीड प्रदान करता है।

Previous articleहुआवेई वॉच फिट स्मार्टवॉच रेक्टेंगुलर AMOLED डिस्प्ले के साथ किया गया launch
Next articlePUBG सहित 118 और मोबाइल चीनी ऐप्स भारत में Ban | Pubg Ban in India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here