माइक्रोसॉफ्ट का नया फ्लाइट सिम्युलेटर गेम कॉकपिट में फ्रेंच स्टूडियो के साथ बंद हो गया

0
61
माइक्रोसॉफ्ट का नया फ्लाइट सिम्युलेटर गेम कॉकपिट में फ्रेंच स्टूडियो के साथ बंद हो गया
Xbox Flight Simulator game

माइक्रोसॉफ्ट का नया फ्लाइट सिम्युलेटर गेम कॉकपिट में फ्रेंच स्टूडियो के साथ बंद हो गया

कोरोनोवायरस महामारी के कारण कई विमान अभी भी ग्राउंडेड हैं, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के आदरणीय फ्लाइट सिम्युलेटर गेम के पहले अपडेट के साथ मंगलवार को वास्तविक पायलटों को वर्चुअल आसमान में ले जाया जाएगा।

बेस्टसेलिंग शीर्षक 1982 से सभी तरह से लागू होता है, जब होम कंप्यूटर में आज ग्राफिक्स कार्ड की तुलना में कम प्रसंस्करण शक्ति थी, और माइक्रोसॉफ्ट ने फ्रांसीसी डेवलपर्स असोबो स्टूडियो को 2006 के बाद से सबसे बड़ा ओवरहाल देने का काम सौंपा।

असोबा के दो सह-संस्थापकों ने पिछले चार वर्षों में अपने डिजाइन प्रयासों में वास्तविक दुनिया के अनुभव को इंजेक्ट करने के लिए उड़ान सबक लिया, और फर्म ने माइक्रोसॉफ्ट के बिंग उपग्रह मानचित्रण और क्लाउड-संचालित प्रसंस्करण तक पहुंच का आनंद लिया।

“, सबक आवश्यक थे (परिचय के लिए) खेल के लिए कुछ संवेदी,” उनमें से एक, मार्सेल बॉसार्ड ने एएफपी को बताया।

“क्या संवेदनाएं एक पायलट महसूस करता है? विमान एक बादल के नीचे और समुद्र के ऊपर कैसे प्रतिक्रिया करता है? पिछले सिमुलेशन में, यह थोड़ा कठोर था,” बॉसार्ड ने कहा, जो खेल के लिए प्रमुख सॉफ्टवेयर इंजीनियर है।

नया शीर्षक पीसी और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के लिए शुरू में बिक्री के लिए चला गया, बाद में एक Xbox संस्करण के साथ। माइक्रोसॉफ्ट ने एचपी के आगामी वर्चुअल रियलिटी हेडसेट, रेवरब जी 2 पर एक अधिक immersive अनुभव के लिए इसे अनुकूलित करने की योजना भी बनाई है।

इसकी तकनीकी जटिलता को दर्शाते हुए, डेस्कटॉप संस्करण 10 से कम डीवीडी पर नहीं आता है और शुरुआती खरीदारों से स्थापना समस्याओं की कुछ शिकायतों के कारण, कम से कम 90GB हार्ड डिस्क स्थान की आवश्यकता होती है।

लेकिन सामान्य तौर पर, आलोचकों ने असोबो के हाइपर-यथार्थवादी ग्राफिक्स के लिए आकाश-उच्च प्रशंसा की और कॉकपिट विस्तार पर ध्यान दिया, समीक्षा एग्रीगेटर मेटाक्रिटिक ने खेल को 100 में से 93 स्कोर किया।

आईजीएन समीक्षक सेठ मैसी ने टिप्पणी की, “माइक्रोसॉफ्ट फ्लाइट सिम्युलेटर एक कंप्यूटर पर अब तक का सबसे अविश्वसनीय अनुभव है, जो अमेरिकी वायु सेना में सेवा प्रदान करता है।”

गेम असोबो के लिए एक टेक ऑफ है, जिसे बोर्डो के एक अपार्टमेंट में 12 गेमिंग दोस्तों ने स्थापित किया था।

Previous articleनोकिया 5.3 जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकता है | Nokia 5.3 Launch Very Soon
Next articleओप्पो F17 प्रो 7.48 मिमी पतला डिज़ाइन के साथ भारत में आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here