The Tiger and the Cows Story In Hindi | very short story in hindi

0
73
The Tiger and the Cows Story In Hindi - very short story in hindi
The Tiger and the Cows Story

एक बाघ और चार गायों की कहानी इन हिंदी

एक घने जंगल में चार गाये रहती थी। वह आपस में बहुत ही अच्छी दोस्त थी, हमेशा साथ में चारा खाना खाने के लिए जाया करती थी। वह जहां भी जाते थे, साथ में ही जाते थे। उन चारो गायों की एकता की वजह से ही कोई भी जंगल का जंगली जानवर उनके आसपास आने की हिम्मत नहीं कर पाता था। पर उस जंगल मे एक शेर रहता था जिसकी नजर बहुत दिनों से उन चारों गायों पर थी वो हमेशा से यही चाहता था कि इन्हें अपना भोजन बना ले।

तब शेर मन ही मन में कहता है कि यह सेहतमंद गाये कितनी स्वादिष्ट होंगी। पर जब भी उसने गायों को मारने की कोशिश की उन लोगों ने उसे मिल कर भगा दिया क्योंकि वह एकजुट होकर हमला करते थे। इसी तरह कई दिन बीत गए। पर एक दिन उन गायों में बड़ा झगड़ा हुआ और एक गाय कहती है तुम मुझसे बात मत करना तब दूसरी गाय भी कहती है तुम भी मुझसे बात मत करना तब गाये कहती है कि मैं इस झुंड में अब नहीं रह सकती और यह बात कह कर सारी गाये अलग-अलग दिशाओं में चली जाती हैं। यह सब दृश्य शेर भी देख रहा होता है और शेर ने इस मौके का फायदा उठाया और उसने एक – एक करके हर एक गाय पर हमला किया और उन्हें मारकर खा गया।

शिक्षा :- एकता में ही शक्ति है और अनेकता में दुर्गति होती है।

Tags:- The cows and the tiger story, Tiger and cow story in Hindi, Cow story in English, Cow and lion Story, The Tiger and the Cows Story In Hindi, Hindi Stories for Kids, एक बाघ और चार गायों की कहानी

Previous articleबाँसुरीवाला और चूहों की कहानी | Bansuri wala Aur Chuhe Ki kahani
Next articleअकबर बीरबल Top 3 स्टोरी इन हिंदी | अकबर बीरबल के रोचक किस्से?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here